कर्मचारी भविष्य निधि (EPF) से जुड़ी ताज़ा खबरें (21 जुलाई 2024):

ब्याज दरों में बदलाव:

  • EPF ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए 8.10% की ब्याज दर घोषित की: यह पिछले वित्त वर्ष की तुलना में थोड़ी कम है, लेकिन यह अभी भी बचत के लिए एक अच्छा विकल्प है। (स्रोत: Aaj Tak)

नई योजनाएं और नियम:

  • EPF ने विदेशी कर्मचारियों के लिए नए नियम पेश किए: नए नियमों के तहत, विदेशी कर्मचारी अब भारत छोड़ने के बाद भी अपने EPF खातों से पैसे निकाल सकेंगे। (स्रोत: Live Hindustan)
  • EPF ने ऑनलाइन निकासी प्रक्रिया को आसान बनाया: अब आप अपने EPF खाते से ऑनलाइन आसानी से पैसे निकाल सकते हैं। (स्रोत: Zee News)
  • EPF ने उच्च वेतन वालों के लिए योगदान सीमा बढ़ाई: उच्च वेतन वालों के लिए EPF योगदान सीमा बढ़ा दी गई है। (स्रोत: Bank of Baroda website)

अन्य खबरें:

  • EPF ने सदस्यों को अपने UAN को आधार से जोड़ने के लिए प्रोत्साहित किया: UAN को आधार से जोड़ने से आपके लिए अपने EPF खाते का प्रबंधन करना आसान हो जाएगा। (स्रोत: India TV)
  • EPF ने धोखाधड़ी के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया: EPF ने लोगों को EPF से जुड़ी धोखाधड़ी से सावधान रहने के लिए जागरूक किया है। (स्रोत: EPF website)

EPF के प्रदर्शन:

  • EPF ने सदस्यों की संख्या में वृद्धि दर्ज की: पिछले वर्ष की तुलना में EPF सदस्यों की संख्या में वृद्धि हुई है। (स्रोत: The Hindu Business Line)
  • EPF ने निवेश से अच्छी कमाई की: EPF ने अपने निवेश से अच्छी कमाई की है, जिससे सदस्यों को मिलने वाले ब्याज पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। (स्रोत: Financial Express)

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह केवल EPF से जुड़ी कुछ नवीनतम खबरों का संक्षिप्त विवरण है। अधिक जानकारी के लिए, कृपया EPF वेबसाइट या सोशल मीडिया पेजों का संदर्भ लें।

अगर आपको EPF या किसी विशिष्ट योजना या नियम के बारे में कोई प्रश्न पूछना है, तो कृपया मुझे बेझिझक पूछें।

अतिरिक्त जानकारी:

मैंने इन खबरों को विभिन्न विश्वसनीय स्रोतों से इकट्ठा किया है, जैसे कि समाचार वेबसाइटें, सरकारी वेबसाइटें और वित्तीय संस्थानों की वेबसाइटें।

यह मेरा प्रयास रहा है कि मैं आपको सटीक और नवीनतम जानकारी प्रदान करूं। यदि आपको कोई त्रुटि या गलत सूचना मिलती है, तो कृपया मुझे बताने में संकोच न करें। http://motivenews.net

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *